उत्तर प्रदेश के गोंडा से एक सनसनीखेज खबर आ रही है क्योंकि मामला आध्यात्मिक गुरु आसाराम बापू से जुड़ा हुआ है.

गोंडा नगर के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित बहराइच रोड आसाराम बापू आश्रम से आज सुबह सुबह एक लाश बरामद की गई है. लाश किसी नाबालिग लड़की की है.

आश्रम में पिछले कई महीनों से एक कार खड़ी थी, उसी में लाश पाया गया है. लाश पाए जाने के बाद पुलिस खोजबीन में जुट गई है.

जिस लड़की की लाश पाई गई है, उसका नाम खुशी पांडेय बताया जा रहा है. उसके पिता का नाम मनोज कुमार है. वह गोंडा नगर कोतवाली क्षेत्र के बिमौर गांव की रहने वाली थी. वह पिछले मंगलवार से ही गायब थी.

खुशी पांडेय के परिजनों ने उसकी तलाश की और जब वह नहीं मिल पाई तो गुरुवार को गुमशुदगी की रिपोर्ट स्थानीय पुलिस को दी.

इसके बाद पुलिस खुशी की तलाश में जुट गई लेकिन खुशी की जगह उसकी लाश मिली और वह भी आसाराम बापू के आश्रम में.

नगर पुलिस ने बताया कि देखने से लाश काफी दिनों पुराना लग रहा था. पुलिस के शक की सूई आश्रम के ही कई लोगों के इर्द गिर्द घूम रही है. लाश बरामद होने के बाद पुलिस आश्रम से जुड़े कई लोगों को उठाकर कोतवाली ले गई है, जहां पर उनसे पूछताछ की जा रही है.

वहीं पुलिस उस कार मालिक की भी तलाश कर रही है, जिसकी कार में लाश पाई गई है. इसके साथ ही पुलिस आश्रम के आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ कर रही है.

वहीं प्रारंभिक जानकारी में पुलिस को यह भी पता चला है कि पिछले तीन सालों से मृतक लड़की की पिता भी रहस्मय तरीके से गायब हैं. फिलहाल पुलिस ने आश्रम के मुख्य द्वार पर अपना ताला लगा दिया है. किसी भी व्यक्ति को आश्रम के अंदर जाने की परमिशन नहीं दी जा रही है.

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर सूरज कुमार बौद्ध लिखते हैं – “उत्तर प्रदेश के गोंडा में आसाराम बापू के आश्रम से एक लड़की का शव बरामद हुआ है। इस आश्रम पर बुलडोजर कब चलेगा? इन ढोंगियों ने महिलाओं का जीना हराम कर रखा है। बाबाओं से बेटी बचाओ!”

मालूम हो कि कथित आध्यात्मिक गुरु आसाराम बापू यौन शोषण के मामलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

वर्ष 2018 में आसाराम बापू को नाबालिग से बलात्कार का गुनहगार पाया गया था. जिसके बाद उन्हें आजीवन कारावास की सजा मिली थी.

बता दें कि एक समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद आसाराम बापू के बहुत बड़े शिष्य हुआ करते थें और उनका सान्निध्य पाना गौरव की बात बताया करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + eighteen =