anupriya patel
Anupriya Patel

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की दीवानगी अब भाजपा के सहयोगी पार्टी ‘अपना दल (S)’ की रैलियों में बोलने लगी है। मिर्जापुर से सांसद और मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहीं अनुप्रिया पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में अनुप्रिया पटेल एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मंच से बच्चों से पूछती हैं कि आपका पसंदीदा नेता कौन है? इस पर बच्चे ने भरी सभा में अनुप्रिया को जवाब दिया- ‘अखिलेश यादव’। अपनी रैली में अखिलेश यादव का नाम सुनकर अनुप्रिया थोड़ी असहज हो गईं।

अनुप्रिया पटेल का ये वीडियो 9 फरवरी का है, जब वो मिर्जापुर के भटौली रोड गुरुसंडी ‘सक्सेसफुल क्लासेज’ एवं साईं पब्लिक स्कूल दोनों संस्थाओं द्वारा आयोजित एक जनरल नॉलेज प्रतियोगिता कार्यक्रम में पहुंची थीं। तभी उन्होंने बच्चों से ये सवाल पूछा था।

अनुप्रिया पटेल के इस सवाल के बाद बच्चों के बीच से आवाज आई थी कि हमारे पसंदीदा नेता अखिलेश यादव हैं। इस जवाब के बाद जब अनुप्रिया ने कारण जानना चाहा तो बच्चे ने फिर जवाब दिया क्योंकि अखिलेश ने रोजगार दिया है। बच्चों और अनुप्रिया पटेल के इस सवाल-जवाब पर कार्यक्रम में खूब तालियां बजीं। इस दौरान अनुप्रिया ने जनरल नॉलेज प्रतियोगिता में वीजई जीतने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया।

बता दें कि समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव सरकार में कई ऐसी योजनाएं लागू की गई हैं जो अज भी यूपी की जनता के बच्चों से लेकर बुजुर्ग लोगों की जुबान पर हैं। यूपी के लोगों में ये आम बात है कि अखिलेश यादव ने विकास किया है। अखिलेश सरकार की डायल 100, युवाओं को रोजगार, बेरोजगारी भत्ता, वृद्धा पेंशन, सड़कों का विकास, लैपटॉप जैसी तमाम योजनाएं सफल रही हैं। यही वजह है कि बच्चे ने विकास की वजह से अखिलेश यादव को अपना पसंदीदा नेता बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 1 =