Ram Mandir
  • 55.2K
    Shares

कोरोना महामारी के बीच जिस तरह से राम मंदिर की तैयारियां की जा रही है, लापरवाही के नतीजे दिखने लगे हैं। मंदिर के पुजारी प्रदीप दास और सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

एनडीटीवी पर छपी एक खबर के मुताबिक , राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की ओर से अपील की गई है कि भूमि पूजन के दिन लोग अयोध्या न आएं।

हिंदू परिषद सेंटर की ओर से ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय का वीडियो जारी किया गया है- जिसमें उन्होंने अपील करते हुए कहा है आप लोगों से हाथ जोड़कर निवेदन है कि अयोध्या मत आओ।

दरअसल राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की जितनी तैयारी अयोध्या में चल रही है उससे कहीं ज्यादा देशभर के न्यूज रूम में हो रही है, तमाम न्यूज़ स्टूडियो में हो रही है।

महामारी की बहस को दरकिनार करके टीवी और अखबार वाले राम मंदिर का ऐसा माहौल बना रहे हैं मानो उसकी ही जरूरत सबसे ज्यादा है अभी। ऐसा लग रहा है कि 5 अगस्त को मंदिर का भूमिपूजन होगा और देश की स्वास्थ्य समेत तमाम समस्याएं हल हो जाएंगी।

अब प्रशासन और सरकार के सामने एक और चुनौती है कि जिन करोड़ों लोगों को अयोध्या जाने के लिए इस देश का मीडिया उत्साह रहा है, उन्हें कैसे रोकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here