• 22.6K
    Shares

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन वाले उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन का पालन कराने के नाम पर पुलिस कभी गरीब मज़दूरों की पिटाई करती तो कभी महिलाओं के साथ अभद्रता करती नज़र आ रही है। ताज़ा मामला नोएडा से सामने आया है। यहां सरकारी राशन लेने के लिए कतार में लगी गरीब महिलाओं को पुरुष पुलिसकर्मी ने लाठी से पीटा।

मामला नोएडा के सेक्टर 19 का है। जानकारी के मुताबिक़ यहां एक दुकान पर सरकारी राशन गरीबों को बांटा जा रहा था। जिसे लेने के लिए बड़ी तादाद में गरीब महिलाएं पहुंची थीं। महिलाएं कतार में लगकर राशन ले रही थीं तभी वहां सेक्टर 19 चौकी के इंचार्ज सौरभ शर्मा अपनी टीम के साथ पहुंचे और लाइन में लगी महिलाओं के साथ अभद्रता करने लगे। शर्मा ने इस दौरान गरीब महिलाओं को लाठी से भी पीटा।

एनडीटीवी के रिपोर्टर सौरभ शुक्ला के मुताबिक़, दरोगा शर्मा ने राशन की दुकान पर कतार में लगी महिलाओं को सिर्फ इसलिए पीटा क्योंकि वो उसपर अपने करीबियों को राशन देने का आरोप लगा रही थीं।

इस मामले का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में दरोगा शर्मा महिलाओं पर बेरहमी से लाठी भांजते नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस महकमा भी हरकत में आ गया है। पुलिस अधिकारियों ने मामले में कार्रवाई करते हुए दरोगा सौरभ शर्मा को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही अधिकारियों ने दरोगा के ख़िलाफ़ विभागीय जांच की बात भी कही है।

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान यूपी पुलिस की गुंडागर्दी के कई मामले देखने को मिले हैं। अभी हाल ही में मेरठ में लॉकडाउन का पालन कराने के नाम पर गश्त कर रही पुलिस ने गरीब सब्ज़ी वालों के ठेले पलट दिए थे। इससे पहले अप्रैल में बदायूं में पुलिस ने गेहूं काटने गए किसान और उसकी बेटी की बेरहमी से पिटाई की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here