lucknow police
Lucknow Police threatens Students after Support Jamia

नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध पूरे देश में विकराल रूप ले चुका है। असम से लेकर केरल और दिल्ली से लेकर लखनऊ तक हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस प्रदर्शनकारियों के ऊपर बर्बर लाठीचार्ज कर रही है।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में रविवार को दिल्ली पुलिस ने कैंपस और लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों को बेरहमी से पीटा। दर्जनों छात्र गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका कई अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

दिल्ली पुलिस के बाद अब यूपी पुलिस का ‘क्रूर’ चेहरा लखनऊ में सामने आया है। जामिया में हुए बर्बर लाठीचार्ज को लेकर लखनऊ के नदवा कॉलेज के छात्रों ने प्रदर्शन किया। रविवार रात करीब 500 छात्रों ने परिसर के बाहर जामिया में हुए लाठीचार्ज को लेकर अपना विरोध जताया। इस दौरान यूपी पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को उनका ‘भविष्य’ बर्बाद करने की धमकी दी है।

दिल्ली पुलिस, जामिया के साथ इतनी बर्बरता मत करो, आपकी बारी आएगी तो कोई साथ नहीं देगा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ़ सुना जा सकता है कि, यूपी पुलिस का एक बड़ा अधिकारी छात्रों से कह रहा है कि, “एक बात सुन लो, जो कर रहे हो कर लो। जो वीडियो बनाना है बना लो। एक-एक का करियर बर्बाद करूँगा। इसको जान लीजिए आप लोग। नौटंकी उनता कीजिए जितना बर्दाश्त हो सके।”

बता दें कि देहभर के विश्वविद्यालयों में छात्र जामिया में हुए दिल्ली पुलिस के लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन सरकार के आदेश पर पुलिस छात्रों के आंदोलन को डरा-धमका कर कुचल रही है। वहीं छात्रों और आम नागरिकों के प्रदर्शन को देखते हुए सहारनपुर, मेरठ, अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here