देश में आज गुरु पर्व के साथ देव दीपावली का त्यौहार मनाया जा रहा है। जिसके चलते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे हैं। वाराणसी पहुंचे देश के प्रधानमंत्री वहां पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

बता दें, वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है। इस दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि देव दीपावली के मौके पर पीएम मोदी की मौजूदगी में गंगा घाट पर 15 लाख दीप जलाए जाएंगे। पीएम मोदी के स्वागत में बनारस में जगह-जगह भगवा झंडे लगाए गए हैं।

इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं दरअसल दिल्ली में इस वक्त बड़े स्तर पर किसान आंदोलन चल रहा है लेकिन पीएम मोदी बनारस में देव दिवाली मनाने के लिए पहुंचे हुए हैं वहीं देश के गृह मंत्री अमित शाह इस वक्त हैदराबाद में होने वाले स्थानीय चुनावों के प्रचार में व्यस्त चल रहे हैं

पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने इस कड़ी में ट्वीट के जरिये पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि “वो राजा है या सेवक…. दरवाज़े पर किसान खुद चले दीपावली मनाने…”

बताया जा रहा है कि वाराणसी में पीएम मोदी लोगों को कई जनहित योजनाओं का ऐलान कर रहे हैं। लेकिन दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों जिन मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

उनपर न तो पीएम मोदी ने कोई प्रतिक्रिया दी है, न ही देश के गृहमंत्री। भाजपा जिस तरह से किसानों की मांगों को नजरअंदाज कर उनपर अत्याचार कर रही है। उसकी देशभर में निंदा हो रही है।

खुद को लोगों का प्रधानसेवक कहने वाले पीएम मोदी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। क्यूंकि उन्होंने चुनावी रैलियों में अक्सर भाजपा को किसान हितेषी बताया है। लेकिन अपने कार्यकाल में मोदी सरकार ने कई किसान विरोधी फैसले लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + 5 =