yogi adityanath
Yogi Adityanath

एक तरफ यूपी की योगी सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन ज़मीन पर सारे दावे दम तोड़ रहे हैं। डॉक्टर और स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोग दिन-रात कोरोना वायरस की महामारी से देश को बचाने के लिए लोगों का इलाज कर रहे हैं। मगर इलाज करने के लिए डॉक्टरों के पास ज़रूरी किट तक नहीं है। लखनऊ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सुरक्षा किट मांग रहे हैं, योगी सरकार उन्हें मुहैया नहीं करवा रही।

केजीएमयू के स्थायी डॉक्टर, नर्स, ग्रेड सी और डी के सभी कर्मचारी अपनी एक दिन की सैलरी देकर सुरक्षा किट मंगवाने जा रहे हैं। ये हालात राजधानी लखनऊ की है जहां कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री खुद कमान संभाल रखी है! तो फिर उत्तर प्रदेश के अन्य छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों की स्वास्थ्य सेवाओं की हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है।

समाजवादी पार्टी ने इस मामले पर ट्वीट करके कहा है कि, चिकित्सकों को सुरक्षा किट ना मिलने सरकार की सबसे बड़ी विफलता है। सरकार डॉक्टर्स को सुरक्षा किट तत्काल मुहैया कराए।

पूरे देश ने अबतक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 774 हो गई है। अबतक 19 मरीजों की कोरोना ने जान ली है और ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 5 =