साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद देश का मीडिया अपनी जिम्मेदारी और फर्ज भूल कर भारतीय जनता पार्टी की चाटुकारिता में जुट गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जय जयकार करते हुए बिकाऊ मीडिया सरकार के खिलाफ मजबूती से खड़े विपक्षी दलों को भी नहीं देख पा रहा है।

विपक्षी दलों को बदनाम करने कोशिश में जुटे मीडिया संस्थानों द्वारा अक्सर विदेशों में सवाल उठाया जाता है कि देश का विपक्ष कहां है ? इस देश में कोई ऐसा विपक्षी नेता नहीं है। जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर दे सके।

इसके विपरीत बीते कुछ दिनों से मोदी सरकार के खिलाफ देश के सभी विपक्षी दलों ने एक साथ आकर मोर्चा खोल रखा है। जिसे देखकर भाजपा घबराई हुई है। दिल्ली में जहां के विपक्षी दल मिलकर संसद के अंदर और बाहर सरकार को घेर रहे हैं।

वहीं उत्तर प्रदेश में आज समाजवादी पार्टी द्वारा साइकिल यात्रा निकाली गई है। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले समाजवादी पार्टी अपना शक्ति प्रदर्शन कर रही है।

राज्य भर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की अगुवाई में साइकिल यात्रा निकाली जा रही है। जिसमें भारी तादाद में सपा कार्यकर्ता जुटे हैं।

इस मामले में पत्रकार रोहिणी सिंह ने मोदी सरकार के समर्थक और बिकाऊ मीडिया पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट कर पूछा है कि ‘नोएडा के मीडिया चैनल्स यह पूछते रहते हैं कि विपक्ष कहां है? लेकिन जब भी विपक्ष सड़कों पर उतर कर शक्ति प्रदर्शन करता है तो उसे देखने से इंकार कर दिया जाता है।’

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में जहां समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने कि काम पर जुट गई है।

वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश के सभी विपक्षी दलों के साथ मुलाकात कर लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को हराने के लिए काम करना शुरू कर चुकी है। ये कहना गलत नहीं होगा कि इस वक्त भाजपा चारों तरफ से विपक्षी दलों के निशाने पर आ चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 5 =