UP- उत्तर प्रदेश सरकार भले ही मिशन शक्ति के नाम पर नारी सशक्तिकरण के तमाम दावे कर रही हो लेकिन महिलाओं पर अत्याचार की चारों तरफ से आ रही खबरों से वास्तविकता की पोल खुलती नजर आती है। उत्तर प्रदेश में अपराधी किस तरह से बेखौफ घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बुलंदशहर bulandshahr में एक ही दिन के अंदर बेटियों से दरिंदगी के दो खौफनाक मामले सामने आए हैं।

बेटी गुलनाज की मौत पर बोले तेजस्वी- दिल्ली से आकर जंगलराज के महाराजा खोजने वाले अब कहां हैं ?

एक तरफ जहां गैंगरेप के बाद लड़की की हत्या कर दी गई वहीं दूसरी तरफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराने पर लड़की को जिंदा जला दिया गया।

नीतीश राज में बेटी को जिंदा जलाया गया, राहुल गांधी बोले- इसका जिम्मेदार झूठा सुशासन है

पहले मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकार रोहिणी सिंह लिखती हैं- बलात्कारी का नाम कमरूद्दीन था, अपने दो साथियों के साथ उसने बुलंदशहर की बेटी का बलात्कार किया। और पुलिस ने बिना जाँच किए केस बंद कर दिया।

दुष्कर्म को साबित करने के लिए बेटी को आत्महत्या करनी पड़ी। उसका लिखा सुसाइड लेटर पढ़िए, रीढ़विहीन दिल्ली मीडिया क्या योगी जी से सवाल कर सकेगा?

दूसरी तरफ यौन उत्पीड़न के विरोध में केस दर्ज करने पर लड़की को जलाए जाने की घटना पर भी प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकार रोहिणी सिंह लिखती हैं- उत्तरप्रदेश का एक जिला है ‘बुलंदशहर’, 24 घंटे में दो बेटियों की दर्दनाक मौत हो गयी।

दोनों बलात्कार पीड़िता थी, एक पर समझौते के लिए आरोपियों ने लगातार दबाव बनाया।

एक तरफ योगी आदित्यनाथ ‘मिशन शक्ति’ चला रहे हैं, दूसरी तरफ अपराधी ‘मिशन रेप’ चला रहे : संजय सिंह

और दूसरे में पुलिस ने रेप की घटना को ‘फर्जी’ बताते हुए केस ही बंद कर दिया।

ये आत्महत्या नहीं ‘प्रशासनिक हत्या’ है।

योगी सरकार में पुलिस प्रशासन पर सवाल उठना तब लाजिम हो जाता है जब एक ही जिले के अंदर कुछ ही घंटों में दो अपना घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा हो। कानून व्यवस्था को ध्वस्त माना जा सकता है, जब इस तरह से बेटियों पर अत्याचार हो रहा हो।

हालांकि अपनी उपलब्धियों के प्रचार प्रसार में व्यस्त इस सरकार को अपनी कमियों पर अमल करने का एहसास दिलाने के लिए जैसी मीडिया की जरूरत है, उसकी उपस्थिति भी उत्तर प्रदेश में दिखाई नहीं देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 1 =