एक तरफ बिहार में आज दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है।

बताया जा रहा है कि आज मतदान की रफ्तार काफी धीमी चल रही है। ज्यादातर पोलिंग बूथों पर सन्नाटा छाया हुआ है। चुनाव अधिकारी कई पोलिंग बूथों पर मतदाताओं का इंतजार कर रहे हैं।

इसी बीच में सोशल मीडिया पर एक मतदाता की वीडियो वायरल हो रही है। जो यह दावा करते हुए नजर आ रहे हैं कि बांगरमऊ में भातियारपुर गांव के बूथ में भाजपा को वोट डालने के लिए कहा जा रहा है।

इस वीडियो को नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के अधिकारी का ट्विटर अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है।

जिसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि “बांगरमऊ में भतियारपुर गांव बूथ नम्बर 108 के एक वोटर का कहना है कि पोलिंग बूथ के अंदर बैठा आदमी भाजपा के खाने वाली बटन दबाने को बोल रहा है। शासन – प्रशासन मिलकर ये बूथ कैप्चरिंग करा रहे हैं। @dmunnao, @ceoup ये आप की निगरानी में हो रहा है क्या?”

वीडियो में सुना जा सकता है कि भातियारपुर गांव बूथ नंबर 108 में मतदान करने के लिए 50 औरतें गई हैं। जिसमें से उसने ज्यादातर औरतों को यही बोला है कि आप तीसरे नंबर बटन दबाइए। यह शख्स हर बार यही कर रहा है।

वह वोटिंग बूथ है के बिल्कुल पास बैठा हुआ है और मतदान के बाद और लोगों के हाथ पर स्याही लगा रहा है।

इस मामले में विपक्षी दलों का कहना है कि भाजपा का जीतना इस बार मुश्किल होने वाला है। इसलिए भाजपा चुनाव में जीतने के लिए ईवीएम के साथ छेड़छाड़ और वोटिंग में धोखाधड़ी कर रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले चरण के चुनाव में भी राजद उम्मीदवार के चुनाव चिन्ह का बटन ही नहीं था। चुनाव अधिकारी से शिकायत किए जाने के बावजूद लगभग तीन घटे तक मतदान यूं ही चलता रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + eight =