akhilesh yogi
Akhilesh Yogi

नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) के खिलाफ पूरे भारत में लगातार बड़े विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र में लोग कानून के विरोध में सड़कों पर उतरे और कानून वापस लेने की मांग की।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नागरिकता कानून का विरोध करते हुए कहा कि, “राज्य सरकार पक्षपाती CAA को लेकर जनता में विश्वास पैदा करने के बजाय बदला लेने जैसे अलोकतांत्रिक भाषा का प्रयोग कर रही है, जिसकी वजह से आज कई जगह हालात बिगड़े हैं। ठोकतंत्र की सोच वालों को जनता अब और नहीं सहेगी। आज देश कौमी एकता के लिए एक साथ खड़ा है। जय हिन्द।”

हम बदला लेंगे : योगी, अखिलेश बोले- जो जनता से बदला लेने की धमकी दे उस सरकार का क्या होगा?

गुरुवार को यूपी में महिलाओं की सुरक्षा, राज्य में बिगड़ी कानून व्यवस्था और कैब को लेकर लोग सड़कों पर उतर गए। यूपी में कई जगह हिंसा भी हुई है, सरकारी संपत्ति को नुकसान हुआ तो, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बयान देते हुए कहा कि, “जो हिंसा में शामिल थे, उनकी वीडियो और सीसीटीवी फुटेज से पहचान की जा रही है। हम उनसे बदला लेंगे।

योगी आदित्यनाथ के जनता से बदला लेने वाले बयान पर अखिलेश यादव ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ”आज सत्ताधारी ये न भूलें कि जब जनता एक साथ बढ़ती है तो बड़े-से-बड़े दमनकारी को पीछे हटना पड़ता है। ये झुकेंगे भी भी और पीछे भी हटेंगे भी। देश की एकजुट जनता संविधान के मूल मूल्यों की रक्षा का आंदोलन लड़ रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here