yogiraj
YogiRaj
  • 3.6K
    Shares

कोरोना वायरस से लोगों की जानें जा रही हैं, लाखों गरीब मजदूर पलायन करने को मजबूर हैं। देश में इतना बड़ा संकट मुँह बाए खड़ा है। ऐसे में भाजपा नेताओं की शानो-शौकत में कोई कमी नहीं आ रही है। उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के बंगले पर आने जाने वाले आगंतुकों की स्क्रीनिंग करने के लिए 4 स्वास्थ्य कर्मी तैनात किए गए हैं। ये तैनाती योगी सरकार के सौजन्य से लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने किया है।

आदेश में कहा गया है कि, ये चारों कर्मी मंत्री जी के यहां आने वाले मेहमानों की थर्मल स्कैनिंग और चार्टिंग का कार्य सुनिश्चित करेंगे। दो कर्मचारी सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक काम करेंगे, वहीँ 2 कर्मचारी 3 से रात 10 बजे तक थर्मल सकैनिंग करेंगे। काम होने के बाद इन कर्मचारियों को विभाग को सूचित भी करना होगा।

बीजेपी नेता के यहां स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती तब की गई है जब खुद राजधानी लखनऊ में डॉक्टर्स और इससे संबंधित कर्मियों की भारी कमी देखने को मिल रही है। फिर इस समय उत्तर प्रदेश के दूर दराज के इलाकों और ग्रामीण क्षेत्रों के बारे में सोचा जा सकता है कि स्वास्थ्य सेवाओं की क्या दशा होगी?

पीड़ित लोगों की स्क्रीनिंग नहीं हो रही जिसकी वजह से कोरोना को फैलने में मदद मिल रही है। मगर फिर भी जनता की सेवक कहने वाली पार्टी भाजपा के अध्यक्ष को जनता का सेवक कहने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने महबूब नेता स्वतंत्र देव सिंह की सेवा में चार कर्मी लगा दिए।

बड़ा सवाल उठता है कि, योगी राज में क्या अब सरकारी कर्मचारी भाजपा का ही काम करेंगे? भाजपा के नेताओं की सेवा करेंगे? और सबसे बड़ी बात जब पूरे देश में ‘लॉकडाउन’ है तो भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के यहां कौन लोग आ रहे हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here