Ayodhya

अयोध्या में बुधवार को राम जन्म भूमि पूजन के लिए भारतीय जनता पार्टी और हिंदूवादी संगठनों में बड़े स्तर पर उत्सुकता देखने को मिल रही है। गौरतलब है कि देश में चल रहे करोना महा संकट के दौरान ही भाजपा सरकार अयोध्या में इतने बड़े स्तर पर इस कार्यक्रम को अंजाम दे रही है जोकि काफी गंभीर मुद्दा है। क्योंकि इस वक्त देश में करोना संक्रमण निरंतर बड़े स्तर पर फैल रहा है।

इसी बीच खबर सामने आई है कि अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले राम मंदिर के एक और पुजारी को कोरोना संक्रमण हो गया है। इससे पहले राम मंदिर के सहायक पुजारी प्रेम कुमार तिवारी भी करोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसकी पुष्टि सीएमओ डॉ घनश्याम सिंह ने की है।

बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम से पहले अब तक एक सहायक पुजारी प्रदीप दास और मंदिर की सुरक्षा में तैनात 14 पुलिसवाले करोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेताओं को भी करोना हो चुका है। जिसमें देश के गृह मंत्री अमित शाह का नाम भी शामिल है।

ऐसे में अयोध्या में आयोजित इस कार्यक्रम के कारण कोरोनावायरस का प्रसार किस स्तर पर हो सकता है, इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं। आपको बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद राम मंदिर का शिलान्यास करने पहुंच रहे हैं।

ऐसा प्रतीत हो रहा है कि भारतीय जनता पार्टी को इस वक्त राम मंदिर भूमि पूजन से ऊपर कुछ नजर नहीं आ रहा है। भले ही देश में कोरोना संक्रमण के मामले 19 लाख के पास पहुंच चुके हैं।

बता दें कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अलग-अलग आध्यात्मिक परंपराओं से आने वाले संतों के अलावा कई बड़ी राजनीतिक हस्तियों के शामिल होने की भी संभावना है। लेकिन इस कार्यक्रम से पहले मंदिर के पुजारियों और 14 सुरक्षाकर्मियों का कोरोना पॉजिटिव आना चिंता का विषय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × four =