केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार द्वारा देश में महंगाई बढ़ाने का काम किया जा रहा है। जिसके कारण आम आदमी अपना जीवन यापन बहुत ही मुश्किल से कर पा रहा है।

रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाली चीजों की कीमतें आसमान छू रही है।

ऐसे में मोदी सरकार द्वारा लाई गई उज्ज्वला योजना अब गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के लिए किसी काम नहीं आ रही है। बल्कि लोग गैस सिलेंडर को छोड़ दोबारा चूल्हे से खाना बनाने को तवज्जो देने लगे हैं।

दरअसल गैस सिलेंडर के दाम 900 रुपए के पार जा चुके हैं। ऐसे में गरीब आदमी के लिए उज्वला योजना लाई गई थी।

लेकिन सरकार ने सिलेंडर के दाम ही इतने बढ़ा दिए हैं कि ये गरीब आदमी की पहुंच से बाहर हो गया है।

इस मामले में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा की सरकार पर हमला बोला है।

उन्होंने एक जनसभा के दौरान कहा है कि मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई उज्वला योजना से गरीब जनता को कोई फायदा नहीं हो रहा। बल्कि गरीबों को लूटा जा रहा है।

जनसभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि पेट्रोल 100 रुपए के ऊपर पहुंच गया है। यह सरकार है जो गरीब की थाली और उनकी जेब से पैसा लेकर के अमीरों की तिजोरी भर रही है। एक सिलेंडर गरीबों को दिया गया था।

भाजपा सरकार ने उज्वला योजना के नाम पर सिलेंडर तो दे दिया। लेकिन अब सिलेंडर इतना महंगा हो गया है कि गरीब आदमी उसे भरवा ही नहीं पा रहा है।

भाजपा को उज्ज्वला योजना का नाम बदल देना चाहिए। उन्हें इस योजना का नाम उज्ज्वला नहीं बल्कि बुझना योजना कर देना चाहिए।

गौरतलब है कि गैस सिलेंडर के साथ-साथ रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली खाने पीने की चीजों की बढ़ती कीमतों ने भी गरीब और आम आदमी का जीवन मुहाल कर दिया है।

गैस सिलेंडर की कीमत लगातार बढ़ने के कारण गृहणियों का बजट बिगड़ गया है। इसी वजह से अब फिर से महिलाएं चूल्हे पर खाना पकाने को मजबूर हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − nine =