उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का भले ही अभी अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है मगर तमाम राजनीतिक दल अभी से अपनी पूरी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसी का उदाहरण है आज 27 अक्टूबर को मऊ में आयोजित सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के स्थापना दिवस का कार्यक्रम; जिसमें राजभर और उनके तमाम सहयोगी तो शामिल ही हुए, साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी कार्यक्रम का हिस्सा बने।

भारी भीड़ देख उत्साहित होते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा-बंगाल में भाजपा के साथ दीदी ने खेला किया, अब हम उत्तर प्रदेश में इसे खदेड़ देंगे।

अपने संबोधन में इसी बात को दोहराते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कहा-“बंगाल में खेला हुआ, यूपी में खदेड़ा होगा”

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी और सुभासपा के गठबंधन के बाद ये दोनों दलों का पहला साझा कार्यक्रम था।

हालांकि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का स्थापना दिवस होने की वजह से अधिकतर कार्यकर्ता और समर्थक ओमप्रकाश राजभर की तरफ से आए थे मगर अखिलेश यादव की उपस्थिति की वजह से भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता भी वहां पहुंचे हुए थे।

लाल-पीली टोपी, गमछे और झंडे से रंगी हुई चौतरफा भीड़ को देखकर अखिलेश यादव बोले-जहां तक नज़र जा रही है वहां तक सिर्फ और सिर्फ लाल-पीला नज़र आ रहा है।

ये नज़ारा देखकर लखनऊ और दिल्ली में बहुत से लोग ‘लाल-पीले’ हो जा रहे होंगे ।

जाहिर सी बात है उनका ये इशारा CM योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर था।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और अन्य तमाम छोटे दलों से गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी दावा कर रही है कि उसकी स्थिति भाजपा और अन्य विपक्षी दलों से कहीं ज्यादा बेहतर है। यहां तक कि अखिलेश यादव 400 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − nine =