नवरात्र के दिनों में जहां देशभर में देवी की पूजा की जाती है। वहीं उत्तर प्रदेश में देवी के स्वरूप बच्चियों और महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर महिला सुरक्षा के दावों को तार तार करती हुई एक खबर सामने आई है।

खबर के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के महोबा में 19 साल की एक युवती के साथ गैंगरेप हुआ है। बताया जा रहा है कि नवरात्र कार्यक्रम में दुर्गा आरती के बाद जब यह युवती अपने घर वापस जा रही थी। तो तीन युवकों ने उसे रास्ते से किडनैप कर लिया।

जिसके बाद इन तीनों ने युक्ति को सुनसान जगह पर ले जाकर गैंगरेप किया। इन युवकों ने गैंगरेप के बाद व्यक्ति को शिकायत करने पर जान से मार देने की धमकी भी दी।

इस मामले में एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने युवती के साथ गैंगरेप की पुष्टि की है और कहा है कि पनवाड़ी इलाके में बुधवार को यह घटना घटी है।

पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू करने के साथ युवती की मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेज दिया है।

बताया जाता है कि गैंगरेप के बाद आरोपी युवती को वहीँ छोड़ कर फरार हो गए। जब युवती रोते हुए घर पहुंची तो उसने परिवार वालों को जाकर पूरे मामले की जानकारी दी।

जिसके बाद युवती के पिता उसे थाने लेकर पहुंचे और उन्हें तीनों आरोपियों के नाम बताकर शिकायत दर्ज करवाई।

गौरतलब है कि हाल ही में हाथरस में हुए गैंगरेप की घटना ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध और हिंसा को सुर्खियों में ला दिया है।

विपक्षी दलों द्वारा यूपी में बढ़ रहे जंगलराज के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। जिन्होंने राज्य में सरकार बनाने के बाद सबसे पहले महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने का दावा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + 7 =