हाल ही में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जीत कर तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री बनकर राज्य की सत्ता अपने हाथों में ले ली है।

लेकिन इस वक़्त राज्य की स्थिति भी काफी खराब है। क्यूंकि विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में कोरोना स्थिति काफी खराब बनी हुई है।

खासतौर पर इस वक़्त कोलकाता में कोरोना मरीजों के आंकड़े काफी बढ़ रहे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के परिवार के लिए बुरी खबर सामने आई है।

खबर के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के छोटे भाई असीम बनर्जी का आज कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है। शनिवार की सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में असीम बनर्जी से आखिरी साँसें ली है।

बीते कुछ दिनों से कोलकाता के मेडिका सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में असीम बनर्जी का इलाज चल रहा था। लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं था।

इस दुखद घटना से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काफी आहत हुई है। उनका पूरा परिवार इस समय शोक में डूबा हुआ है।

बताया जा रहा है कि बीते एक महीने से ही ममता बनर्जी के छोटे भाई कोरोना संक्रमण से जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। कोरोना नियमों का पालन करते हुए शनिवार को ही असीम बनर्जी का अंतिम संस्कार नीमतला श्मशान घाट में किया जाएगा।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान ही पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलना शुरू हो गया था। बीते कुछ दिनों से हजारों की संख्या में लोग हर रोज कोरोना संक्रिमत पाए जा रहे हैं। हर दिन सैंकड़ों में लोग इस जानलेवा संक्रमण से दम तोड़ रहे हैं।

इस मामले में मोदी सरकार और चुनाव आयोग पर राज्य में संक्रमण फैलाने के आरोप भी लग चुके हैं।

कई विपक्षी नेताओं का कहना है कि विधासनभा चुनाव प्रचार के दौरान अगर राजनीतिक पार्टियों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया होता तो आज ऐसी भयावह स्थिति नहीं बनती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 15 =