गुरुग्राम में शुक्रवार को खुले में नमाज करने को लेकर हिंदू संगठनों द्वारा सेक्टर 37-ए में काफी हंगामा किया गया।

एक तरफ जहां मुस्लिम लोग नमाज अदा कर रहे थे। वही हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा वहां पर जय श्रीराम के नारे लगाए जा रहे थे।

बीते कई दिनों से ही हिंदूवादी संगठन द्वारा लगातार मुस्लिम समुदाय के लोगों को खुले में नमाज अदा करने के मामले में प्रताड़ित किया जा रहा है।

कल इस घटना के चलते पुलिस द्वारा हिंदू संगठनों के 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिन्हे पहले भी कई बार हिरासत में लिया गया है।

बताया जाता है कि सेक्टर 37-ए में कई नमाजियों के साथ हिंदू संगठनों के लोगों द्वारा धक्का-मुक्की भी कई गई है। जब उन्हें पुलिस द्वारा ऐसा करने से रोका गया।

तो उन्होंने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। माहौल को बिगड़ता देख पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया।

इस घटना की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें देखा जा सकता है कि मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीँ हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता जय श्री राम की नारेबाजी कर रहे हैं।

इस मामले में पत्रकार विनोद कापड़ी ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने इस घटना की वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि

“ये सब कुछ कितना भयावह और वीभत्स है। कल्पना कीजिए कि आप प्रार्थना के बीच में हों और पीछे से दंगाई भीड़ आपको लगातार उकसा रही हो।

यूपी जीतने के लिए पूरे देश को दंगों की आग में झोंकने की ख़तरनाक साज़िश चल रही है। तारीफ़ करनी होगी इन नमाज़ियों के संयम की।

कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में इस वक्त समाजवादी पार्टी की जय जय कार हो रही है। जिसके चलते भाजपा में बौखलाहट साफ तौर पर नजर आने लगी है।

इसी वजह से अब भाजपा एक बार फिर से हिंदू मुस्लिम के नाम पर लोगों को बांटने और वोट हासिल करने की साजिश रच रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − twelve =