UP Minister
UP Minister

देश के कोने-कोने में सैकड़ों मजदूर भूख-प्यास, पैदल चलने की वजह से मर चुके हैं। इस बीच भाजपा नेता और योगी सरकार में राज्यमंत्री उदयभान सिंह ने मजदूरों को ही चोर-डाकू बोल दिया।

ये बयान तब आया है जब उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए एक सड़क हादसे में 23 मजदूरों की मौत हो गई है। वहीँ पिछले दिनों मुज्जफरनगर में भी रोड़वेज की बस से कुचलने की वजह से 6 मजदूर मार गए थे।

इतना ही नहीं योगी के बड़बोले मंत्री ने मजदूरों को अपराधी तक बता दिया। उदयभान ने जो कि यूपी के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) राज्यमंत्री हैं। सिंह ने कहा कि, सरकार खाना-पानी दे रही है और मजदूर खेतों से होकर जा रहे चोर डकैत की तरह हैं!

एक सवाल है कि मजदूरों के लिए ऐसे ज़हरीले शब्द कहने वाले मंत्री को राज्य के मंत्रिमंडल में रहने का अधिकार है? जो मंत्री मजदूरों की व्यथा को देख नही पा रहा है।

क्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फौरन उदयभान सिंह से इस्तीफा नहीं लेना चाहिए? खाने के संकट और नौकरी की अनिश्चितता। मोदी सरकार से लेकर राज्य सरकारों की उदासीनता की वजह से मजदूर देशभर के राजमार्गों और रेल की पटरियों पर पैदल हजारों किलोमीटर पैदल चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here