भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी मोदी सरकार के उन नेताओं में से एक है। जो अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नजर आते हैं।

मोदी सरकार के शासनकाल में लिए गए कई जनविरोधी फैसलों के खिलाफ सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर सोशल मीडिया के जरिए आवाज बुलंद करते रहते हैं।

इसी बीच दिल्ली के दौरे पर पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मुलाकात की है।

इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं।

दरअसल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मुलाकात करने के बाद भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी ही पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड शेयर करते हुए हर मोर्चे पर भाजपा को फेल बताया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड। अर्थव्यवस्था में फेल, सीमा सुरक्षा में फेल, विदेश नीति में अफगानिस्तान में विफलता मिली, राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर पेगासस का मामला, आंतरिक सुरक्षा में कश्मीर में छाई निराशा, इन सबके लिए कौन उत्तरदायी? 

 

गौरतलब है कि इससे पहले भी भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी कई मुद्दों पर मोदी सरकार से सवाल करते नजर आते हैं।

माना जा रहा है कि भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी मोदी सरकार द्वारा उन्हें कोई बड़ी भूमिका ना दिए जाने से नाराज चल रहे हैं।

इसी कारण बीते कुछ समय से वह सरकार के फैसलों की खुले तौर पर आलोचना करने से बिल्कुल भी परहेज नहीं कर रहे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करने से पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने बीते साल भी उनकी जमकर तारीफ की थी।

उन्होंने ममता बनर्जी को सच्चा हिन्दू और दुर्गा भक्त बताया था। जबकि भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेता ममता बनर्जी के खिलाफ बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + seven =