देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्हें पक्ष विपक्ष के नेताओं ने जन्मदिवस की बधाई दी है।

लेकिन सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस मनाया जा रहा है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी के जन्मदिवस पर भाजपा कार्यकर्ता इसे सेवा सप्ताह के रूप में मना रहे हैं। लेकिन विपक्ष ने इसे राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस घोषित कर दिया है।

इस मौके पर सोशल मीडिया यूज़र्स मोदी सरकार से रोजगार को लेकर सवाल पूछ रहे हैं। युवाओं ने बेरोज़गारी के मुद्दे पर पीएम मोदी को उनके बर्थडे वाले दिन ही घेरा है।

इस मामले में पत्रकार प्रशांत शुक्ला ने ट्विटर पर जानकारी सांझा कर बताया है कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वारणसी में युवाओं ने अपना मुंह काला करके बेरोज़गारी दिवस मनाया है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि “प्रधानमंत्री के संसंदीय क्षेत्र वाराणसी में बेरोजगार अपना मुंह काला करके मोदी जी का सेवा सप्ताह और अपना #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस #NationlUnemploymentDay #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस मना रहे हैं। मोदीजी ये सेवा सप्ताह नहीं शर्मिंदगी का सप्ताह होना चाहिए।”

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने देश के युवाओं को हर साल लाखों रोजगार देने का दावा किया था। जबकि हाल ही में इंटरनेशनल लेबर आर्गेनाईजेशन और एशियन डेवलपमेंट बैंक की एक रिपोर्ट सामने आई है।

जिसमें ये अनुमान लगाया गया है कि कोरोना काल के दौरान 30 की उम्र के नीचे के क़रीब चालीस लाख से अधिक भारतीयों ने अपनी नौकरियाँ गंवाई हैं। इसका सबसे बुरा असर 15 से 24 साल के लोगों पर पड़ा है।

देश में चल रही आर्थिक मंदी और बेरोज़गारी उच्चतम स्तर पर पहुंचने के चलते भारतीय युवा सरकार के प्रति अपनी नाराज़गी लगातार ज़ाहिर कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + fourteen =