इन दिनों पूरा देश एक बार फिर से कोरोना के प्रकोप से त्रस्त है। ऐसे मुश्किल हालात में जिन कंधों पर देश की जिम्मेदारी है, वो चुनावी रैलियां करने में व्यस्त हैं।

देश नहीं चाहता कि एक बार पुनः लॉकडाउन हो और पुरानी परिस्थितियों से गुजरना पड़े लेकिन हालात जिस कदर बेकाबू होते जा रहे हैं, वैसे में एक बार पुनः लॉकडाउन लगने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

देश के प्रधानमंत्री औ गृहमंत्री जिन के कंधों पर इन समस्याओं से निपटने की चुनौती है, फिलहाल वो चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।

देश के गृहमंत्री अमित शाह सारी जिम्मेदारियों को भूल कर अभी पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

अमित शाह का फेसबुक और ट्वीटर अकाउंट खंगालेंगे तो पाएंगे कि वो लगातार पश्चिम बंगाल में अपनी रैलियों और रोड शो की भीड़ की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर रहे हैं।

जबकि बतौर गृहमंत्री उन्हें कोरोना की दूसरी लहर और लॉकडाउन को लेकर आम लोगों की आशंकाओं पर अपनी बात कहतें।

जनता को लगना चाहिए था कि सरकार उनके साथ है लेकिन जिस तरह से अमित शाह हो या नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री और प्रधानमंत्री पद की जिम्मेवारियों को तिलांजली देकर चुनावजीवी बने हुए हैं, इसे देश का दुर्भाग्य न कहा जाए तो और क्या कहा जाए ! पूरे देश में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की इन मुद्दों पर आलोचना हो रही है।

अभी कल ही गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के मध्यमग्राम में हुए अपने रोड शो की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

इन तस्वीरों में कोरोना का कोई भय दिखाई नहीं पड़ता। रोड शो में शामिल भाजपा कार्यकर्ता न तो मास्क पहने हुए हैं और नहीं कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करता हुआ दिखाई दे रहा है।

जब स्वयं देश का गृहमंत्री कोरोना के प्रति गैर जिम्मेदाराना रवैया दिखा रहा है तो बाकी लोगों के बारे में कुछ कहना, सोचना ही व्यर्थ है।

अमित शाह के इस पोस्ट पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमएलसी सुनील सिंह यादव ने कहा है कि देश में कोरोना के भयंकर प्रकोप के बीच देश के जिम्मेदार गृहमंत्री ने अभी अभी पश्चिम बंगाल से अपनी चुनावी सभा की उन्मादी तस्वीर जारी की है।

सपा नेता ने कहा कि अमित शाह जी, आप को देश की चिंता तो नहीं लेकिन कम से कम बंगाल के लोगों की तो चिंता किजिए. आप चुनाव हारें या जीत जाएं लेकिन लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ तो मत कीजिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × two =