‘चुनाव रिजल्ट के बाद जेल का फाटक टूटेगा और लालू यादव जेल से छूटेगा, 23 मई पीएम मोदी की एक्सपायरी डेट है। चुनाव बाद एक नए भारत का निर्माण होगा।’ ये कहना है कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का जो पटना साहिब से चुनाव मैदान में है। उन्होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर तब टिप्पणी की है जब चुनाव अपने अंतिम दौर में पहुँच चुका है।

दरअसल बिहार की राजनीती में अपनी छाप छोड़ने वाले लालू यादव का एक अपना मजबूत जनाधार है। इसीलिए जब भी उनका उम्मीदवार मैदान में होता है तो उसके नाम पर नहीं बल्कि लालू के नाम पर वोट अपील की जाती है।

यही तब भी हुआ जब शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस उम्मीदवार शाश्वत केदार के लिए वोट मांगने के लिए पहुंचे हुए थे। हालाकिं चुनाव तो 12 मई को निपट गए। कांग्रेस उम्मीदवार शाश्वत केदार का यहां मुकाबला एनडीए की तरफ से जेडीयू उम्मीदवार वैद्यनाथ प्रसाद महतो से है।

‘रडार’ वाले बयान से साफ़ हो गया कि PM मोदी ने बालाकोट पर देश से ‘झूठ’ बोला है : संजय सिंह

गौरतलब हो कि लालू प्रसाद यादव के जेल में रहने के कारण वह अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहे हैं। लालू यादव की तबीयत खराब है और इस कारण वह रांची के रिम्स अस्पताल के पेइंग वार्ड में अपना इलाज करा रहे हैं।

बता दें कि देश में इस बार सात चरणों में लोकसभा चुनाव हो रहे है। इसमें से 6 चरणों के चुनाव ख़त्म चुके हैं। अब बिहार में सिर्फ आखिरी चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे, जिसका नतीजा 23 मई को आ जायेगा।