लोकसभा चुनावों में बीजेपी की बंपर जीत के साथ ही गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का दौर एक बार फिर से शुरु हो गया है। ताज़ा मामला मध्य प्रदेश के सिवनी से सामने आया है। जहां गोमांस के शक में मुस्लिम युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी गई।

ख़बरों के मुताबिक, गुंडागर्दी की इस घटना को श्रीराम सेना के अध्‍यक्ष शुभम बघेल की अगुवाई में अंजाम दिया गया है। शुभम की अगुवाई में श्रीराम सेना के सदस्यों ने गौमांस ले जाने के शक में मुस्लिम युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। यही नहीं मुस्लिम युवक के साथ मौजूद एक महिला को चप्‍पलों से पीटा और उससे जय श्रीराम के नारे लगवाए।

इस घटना का विडियो भी सामने आया है। घटना तीन-चार दिन पहले की बताई जा रही है। वीडियो में साफ नज़र आ रहा है कि लॉरी के ड्राइवर को पीटा जा रहा है। इसी लॉरी में गोमांस को ले जाने का शक था। लॉरी का ड्राइवर बेरहम भीड़ से बार-बार रहम की भीख मांग रहा है, लेकिन किसी को भी उसपर रहम नहीं आ रहा। भीड़ लगातार लाठी और डंडों से उसकी पिटाई करती रही।

वीडियो में ये भी दिख रहा है कि पिटाई के दौरान वहां और भी लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने ड्राइवर की मदद नहीं की। ड्राइवर के साथ मौजूद मुस्लिम महिला को भी श्री राम सेना के सदस्‍यों ने नहीं छोड़ा। उसकी चप्पलों से पिटाई की और जबरन जय श्री राम के नारे लगवाए।

इस घटना के सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र की बीजेपी और राज्य की कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्विटर के ज़रिए कहा, “देश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिल गया है हम सबको ऐसी घटनाओं पर ख़ामोश रहना चाहिये क्या फ़र्क़ पड़ता ये तो पहले भी हो रहा था अब भी हो रहा है जब अपनी बारी आयेगी तो देखेंगे? कमल नाथ को भी लग रहा होगा सत्ता तो इसी रास्ते से मिलती है इसलिये ख़ामोश रहो”।

वहीं पुलिस ने दावा किया है कि इस मामले में सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि शुभम को फरवरी में ही जिला बदर कर दिया गया था। उसके खिलाफ पहले भी गोमांस के शक में पिटाई के मामलों में उसका नाम आ चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × four =