Samar Raj

बिहार में अपराधियों को पुलिस और सरकार का कोई खौफ़ नहीं है। यही वजह है कि देर रात बाइक सवार बदमाशों ने एक मेयर की गोली मारकर हत्या कर दी है।

‘आज तक’ की खबर के अनुसार, बदमाशों ने 29 जुलाई रात साढ़े 8 बजे कटिहार के मेयर शिवराज पासवान पर अंधाधुंध फायरिंग कर के उनकी जान ले ली।

पासवान देर रात मंदिर जा रहे थे कि तभी दो बाइक पर आए बदमाश उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चलाने लगे।

गोलीबारी का आवाज़ इतनी तेज थी कि उसका शोर विधानसभा तक पहुंचा। मौकाए वारदात पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

मेयर शिवराज पासवान को तीन गोली सीधा सीने में लगी। उन्हें इलाज के लिए फौरन कटिहार मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। हालांकि, उनकी जान बचाई नहीं जा सकी।

कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा ने बताया कि मेयर के छोटे भाई ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई है, इसमें कुछ नामजद अभियुक्त भी हैं।

पुलिस के हाथ अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। डीएसपी अमर कांत झा का कहना है कि हत्या की वजह लोकल है, कोई बाहरी मैटर नहीं है।

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने सरकार से सवाल करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “कटिहार के मेयर श्री शिवराज पासवान जी की हत्या का समाचार सुनकर स्तब्ध हूं। 17 जुलाई 2021 को ‘आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान उनसे कटिहार में मुलाकात हुई थी। वह बेहद ही सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूँ।

दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार के साथ खड़ा हूँ। यह घटना सुशासन के दावों की पोल खोलती है। प्रशासन से यह मांग करता हूँ कि जल्द से जल्द दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।”

 

आरजेडी अध्यक्ष तेजश्वी यादव ने बिहार में हो रही हत्याओं आउट अपराधों को लेकर नीतीश सरकार से सवाल किया है।

उन्होंने कहा, “बिहार में हर दिन सैकड़ों हत्याएं, दुष्कर्म, अपहरण और लूटपाट की घटनाएं हो रही हैं। बिहार में महाजंगलराज कायम हो चुका है। बिहार में पुलिस का भी एनकाउंटर हो रहा है और यह आश्चर्यजनक है कि मेयर की हत्या हो गई।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × five =