मोदी सरकार ने हाल ही में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर लोगों की मुसीबतें बढ़ाने का काम किया है। अब खबर सामने आ रही है कि भारतीय रेलवे ने भी आम जनता की परेशानियां बढ़ा दी है।

खबर के मुताबिक, कम दूरी की ट्रेनों के किराए में बढ़ोतरी की गई है। दरअसल कोविड-19 लॉकडाउन में छूट के बाद रेलवे सिर्फ स्पेशल ट्रेनें ही चला रही थी। लेकिन अब कम दूरी की ट्रेनों को भी शुरू कर दिया गया है।

रेल मंत्रालय ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विशेष प्रावधान के तहत इन ट्रेनों का किराया तय किया गया है।

आपको बता दें कि रेल मंत्रालय द्वारा बुधवार को यह कहा गया है कि कम दूरी वाली ट्रेनों के किराए में इसलिए वृद्धि की गई है ताकि लोग अनावश्यक यात्रा ना करें।

लोकल ट्रेन सेवा शुरू किए जाने के बाद रेलवे द्वारा बनाए गए किराया को लेकर यात्रियों में काफी आक्रोश है। लोग रेल मंत्रालय के इस फैसले और उसके पीछे बताए गए कारण की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

इस मामले में फिल्म अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने ट्विटर पर ट्वीट कर रेल मंत्रालय और मोदी सरकार की चुटकी ली है। उन्होंने लिखा है कि “खाने का दाम इसलिए बढ़ रहा है। ताकि मोटापे से ग्रस्त लोग बेमतलब ना खाएं।”

इस मामले में रेल मंत्रालय द्वारा यह कहा जा रहा है कि देश में अभी भी कोरोना संक्रमण मौजूद है और कई राज्यों में इसकी स्थिति खराब चल रही है।

ट्रेनों के किराए में मामूली सी वृद्धि किए जाने से ट्रेनों में भीड़ नहीं बढ़ेगी। जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से भी रोका जा सकता है।

गौरतलब है कि पहले से ही मोदी सरकार बढ़ रही महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी दलों के निशाने पर है। अब लोकल ट्रेनों के किराए बढ़ाए जाने के बाद लोगों द्वारा सरकार की कड़ी निंदा की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 2 =