दिल्ली से शुरू हुआ किसान आंदोलन अब राष्ट्रव्यापी हो चुका है। बीते साल नवंबर से शुरू हुए इस आंदोलन को लेकर किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत कई बार इस बात के संकेत दे चुके हैं कि किसान आंदोलन लंबा चल सकता है। जिसके चलते मौसम के अनुसार किसान प्रदर्शनकारियों के लिए इंतजाम भी किए जा रहे हैं।

किसान नेता राकेश टिकैत उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में किसान महापंचायत में भाजपा को जमकर घेर रहे हैं।

इस कड़ी में राकेश टिकैत के फेसबुक पेज पर आज एक तस्वीर शेयर की गई है। जिसके जरिए मोदी सरकार पर हमला बोला गया है।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा गया है कि “सरकार को सत्ता का नशा है, लेकिन किसानी का नशा कहीं ज्यादा होता है सरकार अस्थाई है लेकिन खेती स्थाई है।”

इस तस्वीर पर लिखा है कि यह आंदोलन तब तक चलेगा जब तक इस घमंडी सरकार का घमंड ना टूट जाए।

गौरतलब है कि बीते 3 महीने से ज्यादा वक्त से लेकर दिल्ली की सीमाओं पर किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन सरकार कृषि कानूनों को निरस्त करने से इंकार कर रही है।

इस मामले में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार जब बात करना चाहेगी, हम तब उनसे बात करेंगे। तब तक किसान आंदोलन चलता रहेगा। हम लोग अब दिल्ली नोएडा बॉर्डर को ब्लॉक करेंगे।

गौरतलब है कि जनवरी के महीने से पहले किसान संगठनों और मोदी सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है। लेकिन इसके बावजूद अभी तक हल नहीं निकल पाया है।

अब दिल्ली के साथ-साथ अन्य कई राज्यों में किसान नेता किसानों का समर्थन जुटा रहे हैं। ताकि सरकार पर बड़े स्तर पर दबाब बनाया जा सके।

इसके अलावा 23 मार्च को शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस को मनाने के लिए युवाओं को भी बुलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 1 =