राज्यसभा का माहौल पूरा गर्म रहा। सदन लगातार नारेबाजी और हंगामे से जूझता रहा। पेगासस जासूसी कांड से लेकर राफेल तक के मामले आज राज्यसभा में गूंजते रहे।

कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने जहां पेगासस जासूसी कांड के मुद्दे को जोरशोर से उठाया तो वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने साथियों के साथ राफेल डील का मुद्दा भी उठाया।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह अपने साथियों के साथ लगातार नारेबाजी करते हुए सदन में दिखाई दिए।

संजय सिंह ने पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया और वर्तमान में राज्यसभा सांसद रंजन गोगोई को जेल में डालने की मांग की। संजय सिंह लगातार नारेबाजी कर रहे थें गोगोई को जेल में डालो…

संजय सिंह राज्यसभा में आज बेहद तीखे तेवर में नजर आ रहे थे। उन्होंने पेगासस जासूसी कांड, राफेल की जांच में धांंधली के साथ ही राम मंदिर निर्माण में हुई चंदे की चोरी का आरोप लगाते हुए चंदा चोरी बंद करो के नारे भी लगाए। कई विपक्षी सदस्य भी उनका साथ देते हुए नजर आए।

केंद्र सरकार के तीनों कृषि बिलों को भी वापस लेने की मांग संजय सिंह लगातार कर रहे थे।

इसके साथ ही उन्होंने जासूसी कांड पर केंद्र सरकार को घेरते हुए उन्हें जग्गा जासूस की संज्ञा देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से जवाब देने की मांग की।

पेगासस जासूसी कांड पर लगभग सभी विपक्षी दलों ने सरकार पर हमला बोला जिससे सरकार की खूब फजीहत होती हुई दिखाई दी। जासूसी कांड पर पूरा सदन लगातार अस्त व्यस्त रहा।

वहीं लोकसभा में भी पेगासस जासूसी कांड को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। राज्यसभा में भारी हंगामे को देखते हुए कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है।

जिस तरह का रुख आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई ब्रेकफास्ट मिटिंग के बाद विपक्ष का देखने को मिला है, उससे सहज अंदाज लगाया जा सकता है कि कल भी सदन में भारी हल्ला हंगामा हो सकता है।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह सबसे ज्यादा पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर हमलावर नजर आ रहे थे। उन्होंने राफेल में दलाली नहीं चलेगी और गोगोई को जेल में भेजो जैसे नारे लगाकर पूरे सदन में जबर्दस्त कोलाहल मचाया।

मालूम हो कि संजय सिंह लगातार राम मंदिर निर्माण में घोटाले को लेकर मुखर रहे हैं। यूपी में जाकर उन्होंने लगातार कई प्रेस वार्ता की और राम मंदिर निर्माण में हो रही कथित हेराफेरी के मसले को उठाया।

वहीं राफेल डील के मसले पर उन्होंने पूर्व चीफ जस्टिस के फैसले पर भी सवाल दागते हुए उन्होंने लगातार हमलावर रुख अपनाया।

संजय सिंह का साफ आरोप है कि राफेल डील में घोटाला हुआ है और उन्होंने सरकार के पक्ष में फैसला देकर अपनी राज्यसभा की सीट पक्की कराई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + 10 =