• 1.5K
    Shares

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने सोमवार को जनता से बीजेपी को वोट ना देने की अपील की. राज ठाकरे महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एक रैली को सम्बोधित करने पहुंचे थे जहां उन्होंने नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर कई आरोप लगाए.

ठाकरे ने अपील कर कहा कि देश में झूठ और समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए इन दोनों को देश के राजनीतिक परिदृश्य से हटाया जाना सुनिश्चित करें. उन्होंने यहां मोदी को ‘बेशरम’ करार दिया.

उन्होंने कहा की मोदी को शर्म नहीं आती है. वे शहीद जवानों के नाम पर वोट मांगते हैं. सैनिकों को उनके बलिदान के लिए नहीं सराहया जाता. उन्होंने लोगों से कहा कि देश को लूटने वाले चुनाव में जीतने के लिए उन्हें अगर पैसा दें तो उसे स्वीकार कर लें. पर वोट समझदारी से दें.

मोदी समर्थक रहे राज ठाकरे बोले- देश को बचाने के लिए ‘मोदी-शाह’ की जोड़ी के खिलाफ प्रचार करूंगा

मोदी-शाह की जोड़ी पर राज ठाकरे का तीखा रवैया एक बार पहले पुलवामा हमले के दौरान देखने को मिल चुका है. एमएनएस के 13वें स्थापना दिवस पर राज ठाकरे ने कहा था, ‘मेरी बातों को ग़ौर से सुन लो- अगले दो महीने में पुलवामा की तरह एक और हमला करवाया जाएगा ताकि लोगों का ध्यान असली समस्या से भटकाकर देशभक्ति की तरफ़ मोड़ा जा सके.’

राज ठाकरे की पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव में नहीं लड़ेगी. लेकिन वह कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन को अपना समर्थन दे रहे हैं और उन्ही के प्रचार में रैली कर रहे है.