सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार किया है। राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा कि, ” मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं।

नोटबन्दी, जीएसटी, कोरोना महामारी में दुर्व्यवस्था, अर्थव्यवस्था और रोजगार का सत्यानाश। उनकी पूंजीवादी मीडिया ने एक मायाजाल रचा है। ये भ्रम जल्द ही टूटेगा।”

गौरतलब हो कि, प्रधानमंत्री मोदी के एका-एक फैसले से देश मे नोटबन्दी हो गई थी। जिसके दूरगामी फायदे तो नहीं किंतु एटीएम की लाइनों में लगे 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। छोटे कारोबारियों को नुकसान झेलना पड़ा था। जीएसटी ने भी कारोबारियों को खासा परेशान किया था। कोरोना महामारी में मोदी सरकार में अव्यवस्था के कारण मजदूरों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है।

नोटबन्दी और जीएसटी लागू होने के बाद लगातार नौकरियां घट गईं। करोड़ों रोजगार खत्म हो गए। देश की मजबूत रहने वाली अर्थव्यवस्था की कमर टूट गई। लेकिन इन सबके बावजूद मीडिया ने भाजपा नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हमेशा विकास करने वाला नेता बताया है। किसी मीडिया ने नोटबन्दी, जीएसटी, खस्ताहाल अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी पर नरेंद्र मोदी से सवाल नहीं किया।

इन्हीं बातों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगाह किया है कि मोदी के लिये मीडिया द्वारा बनाया गया मायाजाल जल्द ही टूटेगा। इससे पहले राहुल गांधी ने राफेल खरीद को लेकर मोदी सरकार से सवाल पूछे थे।

उन्होंने पूछा था कि प्रत्येक विमान की कीमत 526 करोड़ की बजाए 1670 करोड़ क्यों दी गई? 126 की बजाए सिर्फ 36 विमान ही क्यों खरीदे?

एचएएल की बजाए दिवालिया अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ का कांट्रैक्ट क्यों दिया गया? राहुल गांधी लगातार लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर भी मोदी सरकार से स्पष्ट सच्चाई पूछते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 2 =