rahul gandhi
Rahul Gandhi

देश भयंकर महंगाई की मार झेल रहा है। बेरोजगारी के इस दौर में इससे बुरा और क्या होगा की रसोई गैस की कीमत बढ़ा दी जाए। कीमत भी एक-दो रुपये नहीं पूरे 150 रुपये। बिना सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमत बढ़ा दी गयी है।

अब इस पर हंगामा होना लाज़मी है। विपक्ष ने बढ़ी हुई कीमतों पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। हर सरकार में महंगाई एक प्रमुख मुद्दा रहती है। जब वर्तमान सत्ताधीश विपक्ष में बैठे थे तब गैस के दाम बढ़ने पर स्मृति ईरानी और वर्तमान मोदी सरकार के अन्य मंत्रियों ने खूब धरना प्रदर्शन किया था और बढ़ी हुई कीमतों पर सरकार को घेरा था।

उस समय की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है जिसमें कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी सिलिंडर के साथ बढ़ी हुई कीमतों का विरोध करती नज़र आ रही हैं।

चुनाव खत्म होते ही 150 रुपये महंगी हुई रसोई गैस, क्या BJP ने जनता से ‘हार’ का बदला लिया है?

वायनाड से सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस तस्वीर को साझा करते हुए तंजनुमा ट्वीट किया, ‘मैं एलपीजी सिलेंडर के दाम 150 रुपये बढ़ने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बीजेपी के इन सदस्यों से सहमत हूं।’ ट्वीट में राहुल गांधी ने मोदी सरकार से गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने के इस फैसले को वापस लेने को भी कहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को पेट्रोलियम कंपनियों ने बड़ा झटका देते हुए बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 150 रुपये का इजाफा किया था। अब उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर के लिए दिल्ली में 144.50 रुपये, कोलकाता 149 रुपये, मुंबई में 145 रुपये और चेन्नई में 147 रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here