दिल्ली कैंट इलाके के गांव नंगल में एक 09 साल की बच्ची के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म फिर हत्या की घटना ने अब तूल पकड़ लिया है. बुधवार की सुबह सुबह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी परिजनों से मिलने पहुंचें.

राहुल गांधी ने कहा कि जब तक बच्ची के परिवार को न्याय नहीं मिल जाता मैं उनके साथ खड़ा हूं. राहुल ने कहा कि वह अपनी तरफ से परिवार को न्याय दिलाने की हरसंभव कोशिश करेंगे. राहुल गांधी ने इसे हृदय विदारक घटना करार दिया है.

परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि उस बच्ची के मांता पिता की आंखों से बहते आंसू सिर्फ एक ही बात कह रहे हैं कि उनकी बेटी देश की बेटी थी और वह न्याय की हकदार है. राहुल गांधी ने कहा कि न्याय के लिए संघर्ष के इस रास्ते पर मैं परिवार के साथ हूं.

इसके पहले राहुल गांधी ने ट्वीटर पर भी लिखा था कि दलित की बेटी भी देश की बेटी है. मालूम हो कि जिस बच्ची की हत्या हुई है, वह दलित समाज से आती थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली कैंट के पुराना नांगल गांव में रहने वाली बच्ची शाम के करीब 5ः30 बजे श्मशान के वॉटर कूलर से पीने के लिए ठंडा पानी लेने गई थी.

शाम के 6 बजे के आसपास श्मशान के पुजारी ने बच्ची की मां को श्मशान बुलाया और उसकी लाश दिखाई और बताया कि वॉटर कूलर से करंट आ रहा था. पानी पीने के दौरान बच्ची की मौत हो गई.

वहीं बच्ची की मां ने बताया कि उनकी बेटी की कोहनी और कलाई पर चोट के निशान थें. होंठों का रंग नीला पड़ गया था. परिवार का कहना है कि पहले उनकी बेटी के साथ बलात्कार किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई है.

इतना ही नहीं श्मशान के पुजारी ने बिना परिवार वालों की सहमति से लाश का अंतिम संस्कार भी कर दिया.

बच्ची के परिवार वालों को बहला फुसला दिया कि इस घटना की जानकारी किसी को मत देना. जानकारी होगी तो फिर पुलिस आएगी. पुलिस आएगी तो पोस्टमार्टम होगा और उसके सारे अंगों को चुरा लिया जाएगा.

वहीं इस मामले में पुलिस ने अभी तक चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. श्मशान के पुजारी राधेश्याम, कुलदीप, लक्ष्मी नारायण और सलीम नाम के चार लोगों को बयानों के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया है.

सामूहिक बलात्कार और उसके बाद हत्या की इस घटना से पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. हर ओर से घटना की निंदा एवं दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + nineteen =