चीन की सेना ने एक बार फिर भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की है। जिसके बाद भारत और चीन की सेना के बीच हिंसक झड़प की ख़बरें सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि इस झड़प में दोनों सेनाओं के सैनिक घायल हुए हैं।

इस ख़बर की पुष्टी ख़ुद भारतीय सेना ने एक बयान जारी कर की है। इस ख़बर के सामने आने के बाद एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार पर ज़ोरदार हमला बोला है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र राष्ट्र को कमज़ोर करने वाली नीतियां बना रहा है, जिससे कि चीन को भारत की जमीन में घुसने के मौके मिल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने चीन विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ख़ामोशी पर भी सवाल खड़े किए।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चीन भारतीय जमीन में अपनी मौजूदगी बढ़ा रहा है। मिस्टर 56” ने महीनों से ‘चीन’ शब्द नहीं बोला है. वो कम से कम ‘चीन’ बोलकर ही इसकी शुरुआत कर सकते हैं”।

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “मोदी जी, देश की सीमा में चीनी अतिक्रमण व घुसपैठ को लेकर आपकी रहस्यमयी चुप्पी दुश्मन के हौसले बढ़ा रही है। चीन से डरें मत, पूरा देश मज़बूती से लड़ेगा।

साफ़ बताएं, हालात क्या हैं? राष्ट्रीय सुरक्षा लुका छिपी का खेल नहीं है, हालात गंभीर हैं। देश को विश्वास में लें”।

बता दें कि उत्तरी सिक्किम के नाकुला में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच 20 जनवरी को झड़प हुई थी। ये झड़प तब हुई जब चीन के सैनिक भारतीय सीमा में घसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

भारतीय सेना की ओर से बयान जारी कर इस बात की पुष्टी की गई है। दोनों सेनाओं के बीच झड़प की खबर ऐसे समय में सामने आई है, जब दोनों देशों के बीच अभी रविवार को ही सीमा विवाद को लेकर बातचीत हुई थी। यह बातचीत 15 घंटों तक चली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − ten =