इनदिनों पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सबसे ज्यादा चर्चित व्यक्ति बन चुके हैं। उनकी सादगी और सरलता काफी चर्चा का विषय बनी हुई है।

फिरोजपुर की घटना के बाद मुख्यमंत्री चन्नी का एक नया अवतार देखने को मिला है। ये अवतार काफी सरल और कलाकारी वाला बताया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का इल्जाम लगने के बाद तमाम राजनीतिक विश्लेषकों ने कयास लगाने शुरू कर दिए थे कि चन्नी और पंजाब में कांग्रेस एक नई में फंस चुके हैं जिससे निकलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा है।

लेकिन पंजाब के नए नायक चरणजीत सिंह चन्नी ने सिर्फ अपनी ही नहीं बल्कि कांग्रेस की पूरे देश में एक नई पहचान दिला दी।

बठिंडा एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के सीधे सीएम पर इल्जाम लगाने के बाद जिसतरह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक-एक सवाल का जवाब दिया। उससे उल्टी बाजी चन्नी ने जीतकर अपने नाम कर ली।

पंजाब में प्रधानमंत्री के लिए अपनी जान को आगे कर देना, चूक के सवाल पर गलती स्वीकार कर लेना उनपर लगे तमाम बेबुनियाद आरोपों पर भारी पड़ गए।

जिसके बाद आखिरी में फ्लाप रैली का भी जिक्र कर देना उनकी राजनीतिक समझदारी को बुलंदी दे गया।

आज चरणजीत सिंह चन्नी ने लौहपुरुष प्रथम उपप्रधानमंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल का एक वाक्य शेयर करते हुए पीएम मोदी पर तंज कसा है।

सरदार पटेल का एक बयान है जिसमें उन्होंने लिखा है कि, जिसे कर्त्तव्य से ज़्यादा जान की फ़िक्र हो, उसे भारत जैसे देश में बड़ी जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए !

आपको बता दें कि, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी फिरोजपुर घटना पर एक कदम भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। वह लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साध रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + 8 =