रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ़ अर्नब गोस्वामी की कथित व्हाट्सएप चैट लीक होने के बाद से केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। कांग्रेस लगातार इस मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर है।

अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसपर सवाल खड़े करते हुए सरकार से मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग की है।

प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “देश की सुरक्षा से जुड़ी अतिगोपनीय बातें एक पत्रकार को बताई गईं। हमारे देश के वीर जवान शहीद हुए। पत्रकार कहता है ‘हमें फायदा होगा’। राष्ट्रवाद का दावा करने वाले राष्ट्रद्रोही कारनामे करते हुए पकड़े गए। यह बहुत गंभीर मामला है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए”।

उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आगे कहा, “एक तरफ ये सरकार किसानों की सुन नहीं रही दूसरी तरफ जवानों की जिंदगी से खेल रही है।

जय जवान जय किसान हमारे देश का नारा है। सिर्फ इसे बार बार दोहराने से काम नहीं चलेगा, इस पर कायम रहना देश के शहीदों के प्रति हर नेता का नैतिक फर्ज है”।

इससे पहले कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें कांग्रेस ने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला है।

हमारे देश के सुरक्षा बलों की सुरक्षा इससे जुड़ी हुई है। अर्नब गोस्वामी के पास ऐसी संवेदनशील और गोपनीय जानकारी थी। जो उनके पास नहीं होनी चाहिए थी।

कांग्रेस ने कहा कि सरकार में शीर्षक पदों पर बैठे सिर्फ चार पांच लोगों को ही इस तरह की सीक्रेट और ऑफिशियल जानकारी होती है। एक पत्रकार को बालाकोट एयर स्ट्राइक से कुछ दिन पहले ही सारी जानकारी कैसे हासिल हुई। यह चिंताजनक विषय है।

पार्टी ने कहा कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगी और इसकी जांच की जाएगी। जो भी गुनाहगार पाया जाएगा। उसे सज़ा मिलनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + 15 =