देश की दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) और विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) को बेचने वाले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

प्रियंका ने ट्वीट के जरिये कहा-‘जहाँ डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा, वो भारत देश है मेरा।’ हमारे संस्थान हमारी शान हैं। ये ही हमारी ‘सोने की चिड़िया’ हैं। भाजपा ने वादा तो देश बनाने का किया था लेकिन काम भारत के बेहतरीन संस्थानों को खोखला कर उन्हें बेंचने का कर रही है। दुखद।

आपको बता दे कि टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में वित्त मंत्री ने कहा कि आर्थिक सुस्ती से निपटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इन दोनों कंपनियों को बेचने का मक़सद भी इसी दिशा में उठाया गया कदम है।

उन्होंने कहा कि ये दोनों कंपनियां बेचने से सरकार को इस वित्त वर्ष में एक लाख करोड़ रुपये का फायदा होगा।

एयर इंडिया और BPCL बेचने पर बोले कुमार- निक्कमी औलाद ‘पुरखों की विरासत’ बेच देती है

यही नहीं मोदी सरकार में सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल भी बिकने के कगार पर है। बीएसएनएल कर्मचारियों को पैसे की कमी के कारण महीनों से वेतन नहीं मिला है। जबकि मोदी सरकार में 15 साल में मंदी सबसे ज्यादा है।

सरकार सरकारी घाटे को कम करने के लिए सरकारी कंपनियों को बेचने की योजना बना रही है। सरकारी विश्वविद्यालयों की फीस बढ़ाने में लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 9 =