देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया, सभी राज्यों में आचार संहिता लागू हो चुकी है। पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर आठ चरणों में मतदान करवाया जायेगा।

इस कड़ी में अब खबर सामने आई है कि केंद्रीय योजनाओं के विज्ञापन वाले होर्डिंग्स को अब पेट्रोल पंपों से हटवा दिया जाएगा।

इन होर्डिंग्स में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल किया जाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

खबर के मुताबिक, भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा 72 घंटों के अंदर पेट्रोल पंपों से पीएम मोदी की तस्वीर वाली होर्डिंग्स हटाए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

दरअसल पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

बता दें, चुनाव आयोग द्वारा 26 फरवरी को राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई थी।

इस मामले में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने इस खबर को शेयर कर ट्वीट किया है।

जिसमें लिखा है कि “चुनाव आयोग को भी मालूम है की अब पेट्रोल पम्प पर प्रधानमंत्री का फोटो देखकर लोग भड़क जाते है।”

इस संदर्भ में पश्चिम बंगाल में मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय के एक अधिकारी का कहना है कि पेट्रोल पंप ऊपर पीएम मोदी की तस्वीर के लगाए गए होर्डिंग्स सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन करना है।

जिसके चलते तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी और इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई थी।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में बहुमत से सरकार बनाने का दावा कर रही है। राज्य में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच कई बार तकरार देखने को मिल चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 1 =