हरियाणा में चल रहे किसान आंदोलन को कई सामाजिक संगठनों और विपक्षी दलों का समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के बाद अब कांग्रेस के एक और बड़े नेता किसानों के लिए आगे आए हैं।

इस नेता का नाम है नवजोत सिंह सिद्धू। जो पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं और मोदी सरकार के कटु-आलोचक भी।

कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने किसान आंदोलन के बीच एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में भारत में भुखमरी और अकाल की राह पर चल पड़ा है।

भारत के अमीर लोगों के पास 70% की तुलना में ज्यादा संपत्ति है। वही देश के गरीब लोग सिर्फ मेहनत कर रहे हैं। इन गरीब और किसानों के सिर पर ही देश के पूंजीपति अमीर बन रहे हैं।

सोशल मीडिया के जरिये कांग्रेस नेता ने एक वीडियो शेयर कर कहा है कि देश के दिहाड़ी मजदूरों की बात करते हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इस वक्त देश में प्याज के दाम 6 गुना हो चुके हैं।

बीते कुछ महीनों में प्याज के दाम 10 रूपये से 40 रूपये हो गए। टमाटर जहाँ किसान से 5 रूपये में खरीदे जाते हैं। बाजारों में 60 रूपये में बिक रहा है।

दाल के दाम 55 रूपये से 130 रूपये तक आ पहुंचे हैं। वहीं सरसों के तेल के दाम भी बीते कुछ महीनों में बड़े हैं। लेकिन 2 साल से एक दिहाड़ी मजदूर को 300 रूपये प्रतिदिन मिल रहे हैं।

देश के मजदूरों के साथ यह सरकार धोखा कर रही है। बीते 5 महीनों से रोजमर्रा की चीजें 5 गुना महंगी हो चुकी है। लेकिन आज भी एक मजदूर को वही दिहाड़ी मिल रही है और उसे उसी में गुजारा करना पड़ रहा है।

देश में भुखमरी तब आती है। जब सरकारी गोदामों में अनाज पड़ा रहे लेकिन गरीब शख्स की पहुंच से बाहर है मोदी सरकार के राज में महंगाई सातवें आसमान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + 9 =