बिहार में जब बच्चों की मौत हो रही थी। तभी उसी वक़्त एक मंत्री भारत पाकिस्तान के बीच चल रहें क्रिकेट मैच का स्कोर पूछ रहें थे। बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पाण्डेय जब स्कोर पूछ रहे थे तब उनके साथ देश के स्वास्थ मंत्री और स्वास्थ राज्य मंत्री मौजूद थे।

मगर कुछ ही दिनों बार इन्हीं मंत्रियों का तेवर बदला बदला नज़र आ रहा है। बिहार के बीजेपी दफ्तर पहुँचते ही देश के स्वास्थ राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय ने बच्चों की मौत पर दो मिनट का मौन रखा।

जब एक तरफ एक अज्ञात गंभीर बीमारी के चलते 100 बच्चे अपनी जानें गंवा चुके थे। उस वक़्त मंत्री को चिंता भारत पाकिस्तान के बीच होने वाली क्रिकेट के स्कोर की थी। सोशल मीडिया पर भी मंगल पांडेय की जबर्दस्त आलोचना हुई और तमाम लोग उन्हें संवेदनहीन करार देते हुए इस्तीफा देने की बात कही थी।

बता दें कि बिहार में चमकी बुखार से लगातार बच्चों की मौत हो रही हैं। अब तक मौत का आंकड़ा 167 तक पहुंच चुका है। वहीं करीब 650 से अधिक मरीज अब भी इस बीमारी का शिकार हो चुके है। मगर खुद को प्रधानसेवक कहने वाले प्रधानमंत्री मोदी अभी योग दिवस मना रहें है।

फोटो साभार- ANI