जहां एक तरफ दुनिया भर में कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए वैज्ञानिक दिन रात लैब्स में मेहनत करते नज़र आ रहे हैं, वहीं भारत में कभी कोई बाबा बूटी से तो कभी कोई मंत्री पापड़ से कोरोना को भगाने का दावा करते दिखाई दे रहे हैं।

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने दावा किया है कि वो एक पापड़ से कोरोना का इलाज कर सकते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर मेघवाल का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वो किसी “भाभी जी पापड़” को लॉन्च करते नज़र आ रहे हैं। इस पापड़ को लेकर वो वीडियो में दावा कर रहे हैं कि ये Covid-19 के लिए एंटीबॉडी विकसित करने में मदद कर सकता है।

वीडियो में केंद्रीय राज्य मंत्री पापड़ का विज्ञापन करते हुए कहा रहे हैं कि, “आत्मानिर्भर भारत के तहत, एक निर्माता ने ‘भाभी जी पापड़’ नाम से पापड़ बनाए हैं और यह कोरोनावायरस से लड़ने में बहुत मददगार होगा। उन्हें मेरी शुभकामनाएं और मुझे उम्मीद है कि वे सफल होंगे।”

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर कई ऐसी देसी कंपनियों की बाज़ार में बाढ़ आई है जो स्वास्थ्य को बेहतर रखने और इम्युनिटी डेवलप करने के बड़े – बड़े दावे कर रही हैं। पापड़ बनाने वली इस कंपनी ने भी कुछ इसी तरह के दावे किए हैं।

केंद्रीय राज्य मंत्री के कार्यालय ने बताया कि बुधवार को बीकानेर की कंपनी के इस प्रोडक्ट को लेकर लोग आए थे, जिसमें गिलोय और इम्युनिटी बढ़ाने वाले अन्य तत्व मिले होने की बात कही गई है।

अर्जुन राम मेघवाल के इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनका जमकर मज़ाक भी बनाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि ऐसे समय में जब देश में कोरोना संकट का प्रकोप गहराता जा रहा है तब मंत्री जी फर्जी दावों के साथ पापड़ बेच रहे हैं।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 49,310 नए मामले सामने आए हैं और 740 लोगों की मौत हुई है।

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 12,87,945 हो गई है। जिनमें से 4,40,135 सक्रिय मामले हैं, 8,17,209 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 30,601 लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + three =