मिजोरम में चुनाव प्रचार थम चुका है। अब कल यानी 28 नवंबर को मतदान होना है। इससे पहले मिजोरम के मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर वोट खरीदने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री लाल थानहवला का कहना है कि बीजेपी जनशक्ति के साथ धनशक्ति के साथ चुनाव जीतने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी को अभी राज्य में खाता खोलने में काफी वक़्त लगेगा।

मिजोरम में नौ बार विधायक रहे मुख्यमंत्री थानहवला ने कहा कि बीजेपी चकमा और ब्रू समुदायों के नेताओं को गुवाहाटी ले जाकर और संघ की विचारधारा से उनकी मति फेरकर उनके वोट खरीदने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी को मिजोरम में खाता खोलने की कोशिश करनी चाहिए जोकि वो अबतक ऐसा करने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को मेहनत के साथ आगे बढ़ना चाहिए मैं भी उनका स्वागत करूँगा मगर उन्हें ये भी सलाह देता हूँ की वो मिजोरम के लोगों को बबार्द न करें,

क्योंकि मिजोरम के चुनाव में धन की कभी कोई भूमिका नहीं रही है यहां हमेशा चुनाव निष्पक्ष, स्वतंत्र और शांतिपूर्ण तरीके से होता आया है।

थानहवला ने आगे कहा कि बीजेपी पिछले दस सालों से सबसे ज्यादा चुनाव प्रचार कर रही है, खाली बर्तन तेज आवाज करता है ।

उन्होंने कहा कि 40 सीटों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिलेगी। भले ही वो चकमा और ब्रू जैसे सुक्ष्म अल्पसंख्यक इलाकों में काफी धन खर्च दे।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं वो कितनों किसे खरीद सकते लेकिन मैं दोनों समुदायों से कहना चाहूँगा की उन्हें अपनी परम्परा नहीं भूलनी चाहिए।

बता दें कि मिजोरम में 28 नवंबर को मतदान होगा जहां 7,70,395 मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगें। इस चुनाव 209 उम्मीदवार मैदान में है।

मिजोरम में कांग्रेस की एकमात्र सरकार है जहां वो साल 2008 से सत्ता में है और इस बार कांग्रेस मिजोरम में तीसरी बार सरकार बनाने की उम्मीद लगाई हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − eight =