सत्ता के दुरुपयोग को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। मायावती ने एक के बाद एक ट्वीट करके कहा कि, ‘भाजपा सत्ता का घोर दुरुपयोग करके विधायकों को तोड़ने का काम कर रही है, ये देश के लोकतंत्र को कलंकित करने वाला है।’

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि, “बीजेपी ईवीएम में गड़बड़ी व धनबल आदि से केंद्र की सत्ता में दोबारा आ गई लेकिन सन 2018 व 2019 में देश में अबतक हुए सभी विधानसभा आमचुनाव में अपनी हार की खीज अब वह किसी भी प्रकार से गैर-बीजेपी सरकारों को गिराने के अभियान में लग गई है। जिसकी बीएसपी कड़े शब्दों में निंदा करती है।”

मायावती ने ट्वीटर पर अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि, “बीजेपी एक बार फिर कर्नाटक व गोवा आदि में जिस प्रकार से अपने धनबल व सत्ता का घोर दुरुपयोग करके विधायकों को तोड़ने आदि का काम कर रही है, वह देश के लोकतंत्र को कलंकित करने वाला है। वैसे अब समय आ गया है जब दलबदल करने वालों की सदस्यता समाप्त हो जाने वाला सख्त कानून देश में बने।”

इससे पहले मायावती ने रविवार को प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि, “ऐसे समय में जब देश की एक बड़ी आबादी का जीवन जबरदस्त महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, बीमारी, अशिक्षा जैसी बुनियादी समस्याओं से त्रस्त होकर रोजी-रोटी के लिए तरस रही है। पीएम उनके लिए केक की बात कर रहे हैं। यही सत्ता का अहंकार है और यही निरंकुशता है जिससे आज पूरा देश झुलस रहा है।”