manipur girl
Manipur Girl

कोरोना वायरस जैसी महामारी से निपटने के लिए जहां देश के लोगों को एकजुट करने की कोशिशें की जा रही हैं, वहीं कुछ अराजक तत्व ऐसे भी हैं जो इस संकट के समय में भी लोगों को बांटने का काम कर रहे हैं। वो लोगों पर नस्लभेदी टीप्पणी करते नज़र आ रहे हैं।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक अधेड़ उम्र का शख़्स एक मणिपुरी लड़की पर कोरोना कहकर थूकता हुआ नज़र आ रहा है। मामला दिल्ली के विजयनगर का बताया जा रहा है। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी शख़्स के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज कर ली है।

इस मामले की जानकारी अखुचा नाम के एक ट्विटर यूजर ने लड़की की तस्वीर शेयर करते हुए दी। यूजर ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘दिल्ली के विजय नगर में एक मणिपुर की लड़की पर अधेड़ उम्र के शख्स ने ‘कोरोना’ चिल्लाते हुए थूका और अपनी सफेद स्कूटी से भाग गया।’

अखुचा के इस ट्वीट को बॉलीवुड एक्टर मनीष पॉल ने भी शेयर किया है। उन्होंने इसे शेयर करते हुए लिखा, ‘ये एक साथ खड़े होने का वक़्त है, बेवकूफों की तरह हरकतें करना बंद करें।’

बता दें कि कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में जारी है। दुनियाभर में अबतक इससे 13 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी इस वायरस ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। देश में अब तक 8 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। वहीं, इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर कुल 417 पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here