देश में हर दिन कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ रहे प्रकोप में आज उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ में भारी मात्रा में लोग शाही स्नान करने के लिए पहुंचे हैं।

रविवार को ही इस महाकुंभ में 400 लोग कोरोना संक्रिमत पाए गए थे। जिसमें अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि और जूना अखाड़े के करमा गिरी, नितिन गिरी भी शामिल है।

इसके बावजूद तो मोदी सरकार द्वारा महाकुंभ पर रोक नहीं लगाई गई है। सोशल मीडिया पर एनडीटीवी द्वारा इस महाकुंभ की वीडियो शेयर की गई है।

जिसमें शाही स्नान के लिए पहुंचे लोगों की भीड़ देखी जा सकती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि महाकुंभ में शाही स्नान करने पहुंचे लोगों की तादाद हजारों में है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए एनडीटीवी के पत्रकार सोहित मिश्रा ने भाजपा और पक्षपाती मीडिया पर निशाना साधा है।

सोहित मिश्रा ने लिखा है कि “यह जमाती नहीं हैं, इनसे कोरोना नहीं फैलेगा.. आप टीका उत्सव मनाइए, धर्म से जुड़े किसी भी चीज़ के बारे में बोलना मना है, चाहे उससे लोगों की जान ही क्यों ना चली जाए.

और हाँ, जब वोट मंदिर मस्जिद पर देते हैं, तो अस्पताल और दवाई नहीं होने पर चिंता ना करें, अपने अपने भगवान को याद करें।

गौरतलब है कि महाकुंभ में आम लोगों के साथ बड़ी तादाद में साधु संत समाज के लोग भी शामिल होते हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने के आसार बन रहे हैं।

आपको बता दें कि बीते साल दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज से तब्लीगी जमात के सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव आने पर देश के न्यूज़ चैनल ने बवाल मचा दिया था।

सोशल मीडिया पर अपनी की जमात के सदस्यों को ही कोरोना फैलाने का जिम्मेदार ठहराया गया था।

लेकिन आज हरिद्वार महाकुंभ में लाखों लोग पहुंचे हुए हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार ने इन्हे धड़ल्ले से कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने की परमिशन दे रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =