Sakshi Joshi
Sakshi Joshi
  • 11.5K
    Shares

केरल के मलाप्पुरम में गर्भवती हथिनि से निर्दयता के बाद हिमाचल के बिलासपुर में गाय के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है। यहां एक शख़्स ने खाने के सामान के साथ विस्फोटक पदार्थ खिला दिया, जिससे उसका जबड़ा बुरी तरह ज़ख्मी हो गया।

पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने के आरोप में एक शख़्स को गिरफ़्तार कर लिया है। शख़्स का नाम नंदलाल बताया जा रहा है। बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने बताया कि आईपीसी और प्रिवेंशन ऑफ क्रूअल्टी टू एनिमल्स (सेक्शन-11) के तहत नंदलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ़्तार कर लिया गया है। अब उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

गाय के मालिक गुरदयाल सिंह के मुताबिक़, उसके पड़ोसी नंदलाल ने उसकी गर्भवती गाय को खाने के सामान के साथ विस्फोटक पदार्थ खिला दिया था, जिससे उसका जबड़ा बुरी तरह ज़ख्मी हो गया।

बता दें कि ऐसी ही घटना कुछ समय पहले केरल के मलाप्पुरम से सामने अाई थी। वहां एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटकों से भरा अनानास खिला दिया गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। इस घटना के सामने आने के बाद देशभर में ज़बरदस्त गुस्सा देखने को मिला था।

मीडिया से लेकर बीजेपी के कद्दावर नेताओं तक ने इस घटना पर अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए केरल सरकार को कटघरे में खड़ा किया था और आरोपियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई किए जाने की मांग की थी। लेकिन हिमाचल में गाय के साथ बर्बरता के मामले में मीडिया और बीजेपी दोनों ही ख़ामोश नज़र आ रहे हैं। जिसको लेकर सवाल उठ रहे हैं।

वहीं सोशल मीडिया पर हिमाचल में गर्भवती गाय के साथ बर्बरता की घटना को लेकर इंसाफ़ की मांग की जा रही है। ट्विटर पर इस वक़्त ‘जस्टिस फॉर हिमाचल काउ’ हैशटैग ट्रेंड कर रहा है।

इसी हैशटैग के साथ पत्रकार साक्षी जोशी ने लिखा, “क्या हिमाचल प्रदेश की गाय हमारी माता नहीं हैं!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here