देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान हर तरफ हाहाकार मची हुई है। भारत में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 1.84 चार लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

वहीँ कोरोना संक्रमण से मरने वाले आंकड़ों में भी इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटों के अंदर देश में कोरोना से एक हजार लोग मर चुके हैं।

महाराष्ट्र के साथ-साथ गुजरात और उत्तर प्रदेश में भी अब सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले देखने को मिल रहे हैं। अब दिल्ली में भी कोरोना मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।

बताया जा रहा है कि अस्पतालों में बढ़ रहे कोरोना संक्रिमतों के इलाज के लिए पूरी तरह से व्यवस्था भी नहीं है।

देश में कई राज्यों में जहां वैक्सीन नहीं मिल रही है। वहीँ कई अस्पतालों में वेंटीलेटर्स की कमी हो गई है। यहां तक की पीएम केयर्स फंड के जरिए अस्पतालों में लगवाए गए वेंटीलेटर्स भी सही तरह से काम नहीं कर रहे हैं।

ज्यादातर वेंटीलेटर्स खराब बताए जा रहे हैं। जिससे लोगों का इलाज नहीं हो पा रहा है और मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं।

इस मामले में शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि “विधायक खरीदने वालों कभी वेंटीलेटर और एंबुलेंस भी खरीदने के बारे में सोचो।”

गौरतलब है कि भाजपा शासित गुजरात में कोरोना संक्रमण से इतनी भयावह स्थिति बन गई है कि अस्पतालों में मरीजों के लिए एंबुलेंस की कमी पड़ गई है।

कई अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड भी उपलब्ध नहीं है। वहीँ कई निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी भी आ रही है।

कुल मिलाकर कोरोना महामारी की दूसरी लहर में वेंटीलेटर्स और ऑक्सीजन की कमी के कारण देश के अस्पतालों में इस वक़्त हड़कंप मचा हुआ है।

कोरोना संक्रमण की पहली लहर आए हुए एक साल हो चुका है। लेकिन इसके बावजूद भी देश में कूरना संक्रमित मरीजों के लिए स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं के इंतजाम नहीं किए गए हैं। इसके लिए मोदी सरकार की जमकर निंदा की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − 15 =