भाजपा शासित राज्यों में गौरक्षा का एजेंडा चलाकर हिंदूवादी संगठनों द्वारा धर्म विशेष के लोगों को निशाना साधा जाता है। जब से केंद्र में मोदी सरकार ने सत्ता संभाली है। तब से गौहत्या और गौरक्षा के नाम पर मासूम लोगों को फंसाया जा रहा है।

इसी बीच हरियाणा के पंचकुला जिले के माता मनसा देवी गोधाम से भाजपा के गौरक्षा के दावों की सच्चाई सामने आई है। खबर के मुताबिक, मनसा देवी गोधाम में स्थित गौशाला में 70 गायों की मौत हो गई है।

इसके साथ 30 गायों गंभीर रूप से बीमार हैं। जिनका इलाज किया जा रहा है। इसका कारण फ़ूड प्वाइजनिंग बताया जा रहा है।

दरअसल गौशाला में रह रही इन गायों को जहरीला खाना डाला गया था। जिसके चलते देर रात तक उनकी तबीयत बिगड़ गई। जहरीला खाना खा लेने की वजह से गायों की मुंह और आंख से खून निकलने लगा।

सुबह तक 70 गायों की मौत हो गई। जिसके बाद गोधाम गौशाला प्रबंधन ने इसकी सूचना वेटरनरी डॉक्टर को दी।

इस मामले में पंचकूला नगर निगम का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे। उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी।

इस पूरी घटना को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर हमला बोला है।

उन्होंने गौशाला में जहरीला खाना खाने की वजह से मरने वाली गायों की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि “भाजपा शासन में गौवंश की हालत ! ये दर्दनाक चित्र हैं मनसा माता देवी गौशाला, पंचकुला, हरियाणा का – जहां 100 से अधिक गाय मृत पाई गई, सैंकड़ों गंभीर हालत में। क्या आनन फ़ानन में गायों को ठिकाने लगाने की बजाय जबाबदेही सुनिश्चित होगी?”

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस पूरी घटना पर भाजपा की जवाबदेही मांगी है जो कि गौरक्षा के बड़े-बड़े दावे करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − 7 =