कोरोना महामारी के चलते भारत की लगातार गिर रही अर्थव्यवस्था को लेकर चिंताजनक स्थिति बनी हुई है। लेकिन प्रधानमंत्री इसके विपरीत बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने दावा किया है कि कोरोना संकट से उभर कर भारत आत्मनिर्भर देश बनेगा। साल 2024 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य भी हासिल करेगा।

एक खबर सामने आई है कि भारत के सेंट्रल बैंक आरबीआई के ट्विटर हैंडल के फोल्लोवेर्स की संख्या 1 मिलियन पार कर चुकी है।

इसकी जानकारी देते हुए आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांता दास ने ट्वीट कर बताया है कि “आरबीआई ट्विटर अकाउंट आज एक मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंच गया है। एक नया मील का पत्थर। आरबीआई में मेरे सभी सहयोगियों को बधाई।

इसके साथ ही आरबीआई ये उपलब्धि हासिल करने वाला दुनिया का सबसे पहला सेंट्रल बैंक बन चुका है। जहां मोदी सरकार के कई नेता आरबीआई को इस उपलब्धि के लिए बधाई का पात्र मान रहे हैं। वहीं विपक्षी दलों के नेता इस पर मोदी सरकार को घेरने में लगे हैं।

इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांता दास द्वारा किए गए ट्वीट को रीट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

उन्होंने पीएम मोदी के बयान का हवाला देते हुए तंज किया है। आप नेता राघव चड्ढा ने लिखा है कि “तो क्या हुआ अगर हम 5 ट्रिलियन तक नहीं पहुंच पाए कम से कम हमारे सेंट्रल बैंक ने एक मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है।”

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने लिखा- “सर, आपके अनुमान से 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कितने मिलियन followers की ज़रूरत पड़ेगी?”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते साल भारत को 2025 तक 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा था। जिसके लिए विकास दर निरंतर 8 फ़ीसदी रखने की बात कही गई थी। लेकिन इस साल नतीजे इसके बिल्कुल विपरीत आ पहुंचे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − seven =