देशभर में कल विजयदशमी के मौके पर रावण के पुतले को फूंक कर लोगों ने बुराई पर अच्छाई की जीत का सन्देश दिया। इसी बीच पंजाब के कई शहरों में किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के पूंजीपति मित्रों अंबानी और अडानी के पुतले जलाए हैं।

बताया जा रहा है कि कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में लगातार सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

इसके चलते दशहरे के मौके पर किसानों ने पीएम मोदी, गौतम अडानी और अनिल अंबानी का 20 फीट का पुतला बनाकर जलाया है।

दरअसल हरियाणा राजस्थान और पंजाब की सीमा पर बने डबवाली में पहली बार तीनों राज्यों के किसानों ने मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

जिसमें भारी संख्या में किसानों की भीड़ एकत्रित हुई। इस विरोध प्रदर्शन में कई किसान नेता भी शामिल हुए। जिन्होंने सरकार के नए कृषि कानूनों पर हमला बोला।

पंजाब में पीएम मोदी समेत अडानी और अंबानी के पुतले फूंके जाने की खबर की तस्वीर शेयर करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया है।

उन्होंने लिखा है कि “कल पंजाब में जो हुआ यह बहुत ही दुख की बात है कि प्रधानमंत्री के प्रति पंजाब के लोगों में इतना गुस्सा है। यह बहुत ही खतरनाक मिसाल है और देश के लिए अच्छा नहीं है। पीएम मोदी को उनसे बात करनी चाहिए और उन्हें तुरंत राहत देनी चाहिए।”

इसके अलावा पंजाब के कई अन्य शहरों में भी पीएम मोदी के पुतले फूंके गए हैं। किसानों का कहना है कि यह सरकार सिर्फ सपने दिखाती है। लेकिन उन्हें पूरा कभी नहीं करती।

पीएम मोदी ने साल 2014 में यह वादा किया था कि उनके राज में किसानों के आत्महत्या के मामले पूरी तरह से खत्म हो जाएंगे। लेकिन सरकार ने जो कृषि कानून पास किए हैं। उसके कारण किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + six =