लोकसभा चुनाव जैसे जैसे करीब आते जा रहे है बीजेपी और संघ की टेंशन बढ़ती जा रही है। राजधानी दिल्ली में सात की सातों सीट जीतने वाली बीजेपी के सांसदों के ख़राब प्रदर्शन से संघ चिंता में है।

वजह है कार्यकर्ताओं से लेकर आम लोगों तक सांसदों की शिकायत का आना। इन सांसदों में मनोज तिवारी से लेकर, रमेश बिधूड़ी, डॉ. हर्षवर्धन और महेश गिरी जैसे बड़े नाम शामिल है।

दिल्ली में सांसदों के ऐसे प्रदर्शन से चिंता में संघ ने अब सभी सांसदों के प्रदर्शन पर जांच शुरू कर दी है। जो सांसदों पर रिपोर्ट तैयार कर अगले चुनाव में टिकट देने पर मदद करेगी इसी रिपोर्ट के बाद ही कोई आखिरी फैसला लिया जा सकेगा।

इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर बीजेपी सांसदों पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने लिखा, जनता भाजपा के सांसदों से ख़ासी नाराज़ है। जनता आम आदमी की दिल्ली सरकार से बहुत ख़ुश है।

वहीं जनता भाजपा से इस बात पर भी बहुत ज़्यादा नाराज़ है कि भाजपा ने दिल्ली सरकार के कामों में रोड़े अटकाए 2019 लोकसभा चुनावों में भाजपा को दिल्ली में बड़ा झटका लगने वाला है।

बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बदलाव और विकास के नाम पर सात सीटें जीती थी। मगर दिल्ली में कूड़े से लेकर साफ़ पानी की दिक्कतों और ख़राब सड़कों के कारण सभी सांसदों के प्रदर्शन ने जनता में नाराजगी बढ़ती जा रही है और संघ और बीजेपी सीटें गवाने का डर अब सताने लगा है।